Friday, February 21, 2020

रोज गिर रहे लोग, फिर भी सड़क पर गड्‌ढों की मरम्मत नहीं हुई

https://ift.tt/2uXQAPg

पिंजौर के रायतन क्षेत्र में ईशर नगर से गांव मल्लाह तक करीब 8 किलोमीटर मेन रोड की हालत जर्जर होने के कारण प्रतिदिन यहां से निकलने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। रायतन क्षेत्र की यही मेन रोड आगे हिमाचल प्रदेश के दर्जनों गांवों, मोरनी व नाहन और सराहा के गांवों को भी जोड़ती है। प्रतिदिन इस रोड का इस्तेमाल हजारों लोग आने-जाने के लिए करते है। रोड की जर्जर हालत होने के कारण कई बार दोपहिया वाहन सवार भी गिरकर घायल हो चुके है।

रोड में सड़क से ज्यादा दिखाई देते है गड्ढे : रायतन की यह रोड ईशर नगर से लेकर गांव मल्लाह तक करीब 8 किलोमीटर जंगल की इस सड़़क में हजारों गड्ढे हंै। इसके अलावा सड़क के दोनों कि नारों पर सड़क टूटने के कारण सड़क की चौड़ाई भी काफी कम हो चुकी है जिस पर मुश्किल से एक बड़ा वाहन ही निकल पाता है। इसी रोड पर कई जगह सड़क के किनारे से ही जमीन बह जाने से सड़क के धसने का खतरा बना हुआ है। सड़क पर गड्ढे इतने ज्यादा है कि सड़क कम और गड़्ढे ज्यादा दिखाई देते हैं।

सरपंचों की मांग सड़क ठीक हो व लगे स्ट्रीट लाइटें: इस 8 किलोमीटर की सड़क दर्जनों गांवों को जोड़ती है। कई गांवों के लिंक रोड भी इसके साथ जुड़ते है। रायतन क्षेत्र के सरपंच हरदेव सिंह, पूर्व सरपंच मनमोहन भटटी, पूर्व सरपंच प्यारा सिंह, नंबरदार अच्छर आदि ने कहा कि यह मेन रोड ही गांवों तक पहुंचने का एकमात्र सहारा है। इसकी हालत ठीक होना बहुत जरूरी है गत माह पहले रोड के गड्ढों के कारण एक दंपति बाइक से गिरकर घायल हो चुका है। जंगल का रास्ता होने के कारण शाम के समय ही रोड पर अंधेरा छा जाता है। इसके समाधान के लिए रोड किनारे स्ट्रीट लाइट होनी चाहिए ताकि रात के समय लोगों को निकलने में दिक्कत न हो, कहा कि जंगल का रास्ता होने के कारण रात के समय जंगली जानवर भी दिखाई नहीं देते इसके लिए सड़क किनारे स्ट्रीट लाइटें लगनी चाहिए। सरपंच हरदेव सिंह ने कहा कि वो इसके लिए पूर्व विधायक लतिका शर्मा से भी मिलकर मांग करेगें।

ईशरनगर से मल्लाह तक आठ किलोमीटर रोड़ की हालत खराब



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Pinjore News - people falling every day yet the pits on the road are not repaired

https://ift.tt/2SZYFLa